जन्म से मुस्लिम नहीं थे समीर वानखेड़े ,तो जानिए किस समुदाय से है वो

समीर वानखेड़े को जाति पैनल ने क्लीन चिट दे दी है। जांच पैनल के मुताबिक वह मुस्लिम नहीं बल्कि एससी समुदाय से हैं। एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र को जाति जांच समिति ने क्लीन चिट दे दी थी।

मुंबई, एजेंसी। पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को जाति पैनल ने क्लीन चिट दे दी है। जांच पैनल के मुताबिक, वह मुस्लिम नहीं बल्कि एससी समुदाय से हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र को जाति जांच समिति ने क्लीन चिट दे दी थी। एक अधिकारी ने बताया कि यह आदेश महाराष्ट्र सरकार के सामाजिक न्याय विभाग ने शुक्रवार को जारी किया। इस आदेश से एनसीपी नेता नवाब मलिक को झटका लगा है।

महार जाति से हैं समीर वानखेड़े

आदेश के मुताबिक, भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नहीं थे। यह साबित हो गया कि वह महार जाति से हैं, जो अनुसूचित जाति (एससी) है। वानखेड़े की जाति का मुद्दा महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक  ने उठाया था। मनोज संसारे, अशोक कांबले और संजय कांबले ने वानखेड़े के खिलाफ आवेदन दायर किए थे। मुंबई जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति ने शिकायतों की जांच कर शुक्रवार को एक आदेश पारित किया। आदेश में कहा गया कि यह साबित नहीं हुआ कि वानखेड़े और उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने हिंदू धर्म को त्याग दिया और विधिवत इस्लाम में परिवर्तित हो गए।

Related Articles

Back to top button