यूपी और बिहार समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभागने यूपी और बिहार समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

 मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 13 अगस्त को दिन के दौरान हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली का न्यूनतम 27.4 और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में ओडिशा, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही आईएमडी ने 13 अगस्त को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी, राजस्थान और बिहार समेत इन हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में के अलग-अलग हिस्सों पर गरज के साथ बारिश होने का अलर्ट है। सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तेलंगाना में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के इन हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ शुष्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ शुष्क मौसम रहने की संभावना है। श्रीनगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान 18.9, पहलगाम 12.2 और गुलमर्ग में 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख में द्रास का न्यूनतम तापमान 9.2 और लेह में 12 दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button