रुश्दी पर हमला करने के बाद ,अब हैरी पाटर की लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी

भारतीय मूल के ब्रिटिश लेखर सलमान रुश्दी पर हमला होने के बाद अब हैरी पाटर की लेखिका जेके रोलिंग को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले शख्स ने ट्विटर पर लिखा है चिंता मत करो अगला नंबर तुम्हारा है।

 भारतीय मूल के प्रसिद्ध ब्रिटिश लेखकर सलमान रुश्दी के बाद अब हैरी पाटर की लेखिका जेके राोलिंग (JK Rowling) को जान से मारने की धमकी मलई है। रोलिंग ने ट्विटर पर स्क्रीनशाट भी शेयर किया है। 

बता दें, सलमान रुश्दी पर हुए हमले की विश्व समुदाय निंदा कर रहा है। 57 वर्षीय जेके राउलिंग ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की और कहा कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं, जिसके जवाब में एक यूजर ने कहा कि  ‘चिंता मत करो अगला नंबर तुम्हारा है।’

ट्विटर से पूछे सवाल

जेके रोलिंग ने यूजर के धमकी भरे स्क्रीनशाट को शेयर करते हुए ट्विटर से पूछा है कि क्या ये आपकी गाइडलाइंस है? आप किसी व्यक्ति या लोगों के खिलाफ हिंसा की धमकी नहीं दे सकते। हम हिंसा के ग्लोरिफिकेशन पर भी रोक लगाते हैं।

12 अगस्त को रुश्दी पर हमला

बता दें, जिस ट्विटर हैंडल से रोलिंग को धमकी दी गई, उसी ट्विटर हैंडल से सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स हादी मटर की तारीफ भी की गई है। 12 अगस्त को हादी ने पश्चिमी न्यूयार्क राज्य में रुश्दी पर चाकू से हमला किया था। उनके गर्दन और आंख पर गंभीर चोटें आई हैं। उनकी एक आंख के भी खराब होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालांकि अब उन्हें वेंटिलेटर से हटा लिया गया है।हमलावर मूल रूप से लेबनान का रहने वाला था। उसने रुश्दी पर हमला तब किया, जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिमी न्यूयार्क में आए हुए थे। फिलहाल हमलावर को जेल में बंद कर दिया गया है। हालांकि उसने कोर्ट ने अपने को दोषी न देने का अनुरोध किया है।

Related Articles

Back to top button