अमित शाह ने स्वतंत्रता दिवस के शताब्दी वर्ष तक भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए आग्रह किया

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता दिवस के शताब्दी वर्ष तक भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया है। बता दें कि देश आज अपनी आजादी की 76वीं वर्षगांठ मना रहा है।

भारत सोमवार यानी आज अपना 76 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने देशवासियों से देश की आजादी के 100वें वर्ष तक भारत को फिर से विश्वगुरु बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया है।

आज भारत की उपलब्धियों पर गर्व करने का दिन है- शाह

सोमवार को देशवासियों से देश की आजादी के 100वें वर्ष तक भारत को फिर से विश्वगुरु बनाने के लिए निरंतर विकास यात्रा में अपना भरसक प्रयास करने की अपील की। इस अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए, शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘यह पिछले 75 वर्षों में भारत की संस्कृति, जीवंत लोकतांत्रिक परंपरा और उपलब्धियों पर गर्व करने का दिन है।’मोदी जी राष्ट्रहित को सर्वोपरि रख हमारे वीर सेनानियों के एक सशक्त व आत्मनिर्भर भारत के सपने को चरितार्थ कर रहे हैंआजादी के अमृत महोत्सव पर सभी से अपील करता हूँ कि शताब्दी वर्ष तक भारत को पुन: विश्वगुरु बनाने की इस अविरल विकास यात्रा में परिश्रम की पराकाष्ठा कर अपना योगदान 

वीर जवानों को किया नमन

शाह ने ट्वीट किया, ‘देश की आजादी के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को मैं नमन करता हूं और देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले वीर जवानों को नमन करता हूं।’ उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रहित को सर्वोपरि महत्व देकर देश के वीर स्वतंत्रता सेनानियों के एक सशक्त व आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार कर रहे हैं। 

भारत को फिर से विश्व गुरु बनाना है- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर, मैं सभी से अपनी कड़ी मेहनत के माध्यम से विकास की इस निरंतर यात्रा में योगदान देने की अपील करता हूं ताकि भारत को हमारी स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष के समय तक एक बार फिर से ‘विश्वगुरु’ बनाया जा सके।’

Related Articles

Back to top button