महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर तट पर समुद्र में संदिग्ध नाव प्राप्त होने से मची हलचल

महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर तट (रायगढ़ जिला) पर समुद्र में संदिग्ध नाव प्राप्त होने से हलचल मच गई। नाव पर AK 47, राइफलें और कुछ कारतूस प्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त नाव में विस्फोटक भी था। तत्पश्चात, पूरे रायगढ़ जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हथियारों को बरामद कर तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

वही पुलिस ने नाव को अपने कब्जे में ले लिया है। यह नाव समुद्र के किनारे प्राप्त हुई है। पुलिस स्थानीय व्यक्तियों से भी पूछताछ कर रही है। जहां पर ये नाव मिली है, वह जगह मुंबई से 200 किलोमीटर और पुणे से 170 किलोमीटर दूर है। रायगढ़ के एसपी अशोक धुधे ने हरिहरेश्वर तट पर नाव में AK 47 प्राप्त होने की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने अभी तक और कोई खबर नहीं दी। उन्होंने कहा कि अभी तहकीकात जारी है। हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि नाव ऑस्ट्रेलियन है। इस पर कुछ लोग सवार थे। हालांकि, इन व्यक्तियों ने कोस्ट गार्ड को हरिहरेश्वर तट पर आने की भी खबर नहीं दी। 

वही समुद्री क्षेत्र में दहशतगर्दो के आने की संभावना हमेशा बनी रहती हैं। इससे पहले 26 नवंबर 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। उस समय लश्कर के 10 आतंकी समुद्र के मार्ग पाकिस्तान से भारत आए थे। समुद्र तट पर नाव छोड़ने के पश्चात् दहशतगर्दो ने अलग अलग जगहों पर गोलीबारी आरम्भ कर दी थी। दहशतगर्दो ने दो होटलों, एक चिकित्सालय एवं रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया था। इस हमले में 160 व्यक्तियों की मौत हुई थी। 

Related Articles

Back to top button