अल्बानिया में जासूसी करते दो रसियन और एक यूकेनियन को किया गिरफ्तार

 अल्बानिया के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार देर रात कहा कि दक्षिणी अल्बानिया में एक सैन्य संयंत्र में कथित जासूसी के आरोप में दो रूसियों और एक यूक्रेनियन को गिरफ्तार किया गया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 24 वर्षीय एमजेड के रूप में पहचाने जाने वाले रूसी व्यक्ति को राजधानी तिराना से 80 किलोमीटर दक्षिण में ग्रामश में संयंत्र के मैदान में प्रवेश करने और तस्वीरें लेने के बाद हिरासत में लिया गया था।

मंत्रालय ने कहा कि एक अन्य 33 वर्षीय रूसी महिला एस.टी. और 25 वर्षीय यूक्रेनी पुरुष एफ.ए. को परिसर के बाहर गिरफ्तार किया गया और उनके वाहन को अवरुद्ध कर दिया गया। तीन व्यक्तियों के साथ पुलिस थी जो अन्य संस्थानों के सहयोग से मामले की जांच कर रही है।

घायल गार्डों को सैन्य अस्पताल में कराया गया भर्ती

बयान में कहा गया है कि सैन्य पुलिस, सेना की खुफिया पुलिस और नागरिक और आतंकवाद विरोधी पुलिस मामले में समन्वय कर रही है। स्प्रे से घायल हुए सेना के दो गार्डों को चिकित्सा देखभाल के लिए एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

ग्रामश मिलिट्री प्लांट में एके-47, या कलाश्निकोव, राइफल्स  के उत्पादन के लिए खोला गया था। 1990 में साम्यवाद के पतन के बाद इसने उत्पादन बंद कर दिया और इसके बजाय पुराने कलाश्निकोव और अन्य छोटे हथियारों को नष्ट करना शुरू कर दिया। यह सेना के अन्य हथियारों की मरम्मत भी करता है।

प्रधानमंत्री ने सैन्य गार्डों की तारीफ की

प्रधानमंत्री एडी रामा ने ट्विटर पर लिखा, ‘जासूसी के संदिग्ध तीन व्यक्तियों को बेअसर करने वाले सैन्य गार्डों के लिए गर्व है। अब इस घटना के पूर्ण स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा करें।’

अल्बानिया ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण का किया विरोध

2009 से नाटो के सदस्य अल्बानिया ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का विरोध किया है। वह मास्को के खिलाफ यूरोपीय संघ और अमेरिकी प्रतिबंधों में शामिल हो गया है।

Related Articles

Back to top button