जिला कांग्रेस कमेटी ने किया ‘मंहगाई चौपाल’ का आयोजन

प्रतापगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय “इंदिरा भवन” पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर मंहगाई व बेरोजगारी के विरुद्ध सदर विधान सभा क्षेत्र में पूर्व प्रत्याशी डॉ.नीरज त्रिपाठी के नेतृत्व में “मंहगाई चौपाल” का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष डा. वी. के. सिंह ने की तथा संचालन सेवादल के प्रदेश सचिव प्रेम शंकर द्विवेदी ने किया।
चौपाल को संबोधित करते हुए उ. प्र. कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रतापगढ़ प्रभारी तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री मुकुंद तिवारी ने कहा कि मंहगाई की वजह से आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है। मंहगाई का आलम यह है कि बच्चों के दूध भी मंहगे हो गये, सरकार ने दुधमुहे बच्चों को भी नहीं बख़्शा। सदर विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी व उ. प्र. युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि मंहगाई इस कदर हो गयी है कि दैनिक उपयोग की चीजों पर GST लगाकर चीजों को मंहगा कर दिया गया है। दाल, शब्जी, आटा, चावल सबकुछ मंहगा हो गया। यहाँ तक कि बच्चों की कापी, किताब, पेंसिल, रबर, कटर भी मंहगा कर दिया। पर कांग्रेस के लोग जब आवाज उठाते हैं तो सरकार के नुमाईन्दे कहते हैं, महंगाई कहाँ है? हमें तो नहीं दिखती। सरकार गूंगी व बहरी हो गयी है। जनता की आवाज सुनना नहीं चाहती।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में डा. वी. के. सिंह ने कहा कि मंहगाई व बेरोजगारी के विरूद्ध कांग्रेस आज सड़कों पर है, मंहगाई को लेकर सिर्फ कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो इन मुद्दों को लेकर सदन से सड़क तक जनता की आवाज बुलंद कर रही है। नगर अध्यक्ष इरफान अली ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने इस देश को अपने खून पसीने से सींचकर बनाया है, कुछ फिरका परस्त ताकते देश के भाईचारे को तोड़ने की साजिश कर रही हैं, इनके इरादों को कामयाब नहीं होने देना है।

     इस अवसर पर वेदांत तिवारी, महेंद्र शुक्ल, सरोज कश्यप, आशुतोष तिवारी, राम रतन तिवारी, सोनी तिवारी, मो. ईश्तिया, अभय, शिवम, विकास, दीपक, सूर्य प्रकाश, बेलाल, सलमान खान, आशा देवी, गुरिया, मो.सकील, सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button