जानिए 13 सितम्बर 2022 का राशिफल

मेष राशि – अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। आपकी ग़ैर यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते।

वृषभ राशि – आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आप अपनी मेहनत और लगन से लगातार आगे बढ़ते जायेंगे। आपका मन सामाजिक कार्यों में लगेगा। जीवन में अपनों का प्यार और साथ मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी दोस्त को सरप्राइज देने का प्लान बना सकते हैं। किसी धार्मिक आयोजन में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, आप अपने जीवन में आगे बढ़ते जायेंगे।

मिथुन राशि – आज आप मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। शिक्षार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी।

कर्क राशि – काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करना चाहिए। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर हो, जो आपका दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

सिंह राशि – आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपका मन उमंग से भरा रहेगा। हर कोई आपकी बात को ध्यान से सुनना पसंद करेगा। अपने आपको सही साबित करने में आपको किसी प्रकार की मुश्किल नहीं होगी। आप कुछ नया करने की कोशिश करते रहेंगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। ब्राह्मण को कुछ दान करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

कन्या राशि – आज कीर्ति यश में वृद्धि होगी। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की जरूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। अगर आप खुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। चतुराई से काम लेने पर पैसा बचाने में कामयाब होंगे। कुछ अहम फैसले लेने पड़ेंगे। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है। भूमि, जायदाद के सौदों में लाभ होगा।

तुला राशि – अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हंसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा।

वृश्चिक राशि – आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। अकारण शुरु हुई बाधाओं का अंत आज अपने आप हो जायेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके पास अचानक किसी समारोह के लिये बुलावा आ सकता है। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। आप दोस्तों के साथ किसी एडवेंचर पर जा सकते हैं। सूर्यदेव को नमस्कार करें, सब कुछ बेहतर बना रहेगा।

धनु राशि – आज कार्यक्षेत्र में अचानक विवाद हो सकता है। भावुक होने से बचें। जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। मकान खरीदने या बनाने के मामले में आप पार्टनर की राय को नज़रअंदाज़ ना करें। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। आज आपका समय बहुत अच्छा चल रहा है। संपत्ति को लेकर बड़े सौदे हो सकते हैं। रूके हुए काम समय से पूरे होंगे।

मकर राशि – मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

कुंभ राशि – आज आपका दिन फायदा देने वाला रहेगा। किसी विदेशी कंपनी से आपकी साझेदारी हो सकती है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में मिलेगा। लोगों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज किसी रिश्तेदार के घर घूमने जा सकते हैं। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। माता-पिता के आशीर्वाद से जो भी काम शुरु करेंगे, उसे जल्द ही पूरा कर लेंगे। शिव चालीसा का पाठ करें, जीवन में सब बढ़िया ही रहेगा।

मीन राशि – आज अनियमितता के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है। जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है। वित्तीय मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकता है। भाग्य आपके साथ है। सामाजिक मोर्चे पर नई नीति अपनाने का फायदा नजर आएगा।

Related Articles

Back to top button