करिअर

जानें किस दिन से IIT Jodhpur नॉन-टीचिंग की भर्ती आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी?

 विभिन्न विभागों में 153 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आइआइटी जोधपुर ने भर्ती निकाली है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है और शुल्क 1000/500 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) है।

 राजस्थान में सरकारी नौकरी के इच्छुक या आइआइटी में नॉन-टीचिंग भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) जोधपुर ने विभिन्न विभागों में नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 19 सितंबर को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.IITJ/O(E-II)/2022-23/Non-Academic Staff/47) के मुताबिक, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट, जूनियर सुप्रींटेंडेंट, सुप्रींटेंडेंट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर, स्पोर्ट्स ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर व अन्य के कुल 153 पदों पर भर्ती की जानी है। इन सभी पदों पर नियमित आधार पर भर्ती होनी है।

भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आइआइटी जोधपुर में नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iitj.ac.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 19 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 17 अक्टूबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000/500 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, भूतपूर्व कर्मचारी, आर्थिक रूप से कमजोर और सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है।

जानें योग्यता मानदंड

आइआइटी जोधपुर नॉन-टीचिंग भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों के विभाग से सम्बन्धित विषय के साथ बीई/बीटेक या बीएससी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, सम्बन्धित ट्रेड में 3 वर्षीय डिप्लोमा किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना ऊपर दिए गए लिंक से देखें।

Related Articles

Back to top button