जनरल एटामिक्स के सीईओ विवेक लाल को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

जनरल एटामिक्स के सीईओ विवेक लाल को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया है। बाइडन कार्यालय के आधिकारिक बयान के अनुसार लाल को उनके बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है। लाल कई विशेष ड्रोन बनाकर अपना नाम कमा चुके हैं।

भारतीय मूल के नागरिक को अमेरिका में बड़ा सम्मान मिला है। जनरल एटामिक्स के सीईओ विवेक लाल को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा हस्ताक्षरित प्रशस्ति पत्र के साथ लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। AmeriCorps और बाइडन कार्यालय के आधिकारिक बयान के अनुसार, लाल को उनके बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है।

कई अत्याधुनिक ड्रोन किए विकसित

डा लाल ने कान्सास में विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी से एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में पीएचडी की है। वे एक बिजनस लीडर और वैज्ञानिक समुदाय टाइटन जनरल एटॉमिक्स में मुख्य कार्यकारी के रूप में काम करते हैं। कंपनी परमाणु प्रौद्योगिकी के विशिष्ट क्षेत्रों में एक वैश्विक कंपनी है और गार्जियन ड्रोन जैसे अत्याधुनिक मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) विकसित किए हैं .

पीएम मोदी के दौरा में मिला था विशेष आमंत्रण 

विवेक लाल, एक भारतीय राजनयिक के बेटे हैं और भारतीय मूल के उन गिने-चुने व्यक्तियों में से एक हैं जिन्हें पिछले साल अपनी वाशिंगटन यात्रा के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था।

Related Articles

Back to top button