उत्तर प्रदेश- शादी वाले दिन दुल्हन की जान चली गई, डोली के बदले घर से जनाजा उठा

यूपी के अमरोहा जिले में शादी वाले दिन युवती की डेंगू से मौत हो गई। डोली के बदले घर से जनाजा उठा। बारात की तैयारियों के बीच सजे मंडप से दूर घर पर पिता बेटी का शव लेकर पहुंचा तो खुशी के माहौल में मातम छा गया। गमजदा माहौल में हर कोई जार-जार रोता नजर आया। ठीक निकाह के वक्त हुए युवती के दफीने ने परिवार के सारे अरमानों पर भी पानी फेर दिया।

शहर के मोहल्ला दानिशमंदान में मनीहारों वाली गली की निवासी 24 वर्षीया चांदनी पुत्री रईस की बुधवार को बारात आनी थी। वहीं इसके पहले चार दिन से वह बुखार की चपेट में थी। उपचार शहर के ही एक निजी अस्पताल से चल रहा था। निजी चिकित्सक से इलाज के बावजूद उसकी सेहत लगातार बिगड़ती गई। परेशान परिजनों ने युवती को मंगलवार को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। परिजनों के मुताबिक युवती की जांच में डेंगू की पुष्टि के बाद इलाज के बावजूद लगातार प्लेटलेट्स कम होती गईं। इलाज के दौरान बुधवार की सुबह करीब छह बजे युवती की सांसें थम गईं। जानकारी पर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। शादी की सारी तैयारियां मातम में बदल गईं। परिवार में हर तरफ चीख-पुकार का मंजर बन गया। ठीक बारात के बाद पिता जब परिजनों के साथ युवती का शव लेकर घर पहुंचा तो हर एक आंख जार-जार रोई। सूचना पर शोक में डूबे लड़के पक्ष के लोग भी दिलासा देने मौके पर पहुंच गए। गमगीन माहौल में परिजनों ने शव का दफीना कर दिया। 

गम में बदलीं दो परिवारों की खुशियां 
डेंगू से युवती की मौत के बाद दो परिवारों में बनी शादी की खुशियां भी मातम में बदल गई। महीनों से दोनों पक्षों ने शादी को लेकर जो भी तैयारियां की थीं, सब धरी रह गईं। हर किसी का रो-रोकर बुरा हाल रहा। 

मोहल्लेवासियों ने की स्वास्थ्य शिविर लगवाने की मांग 
डेंगू से हुई युवती की मौत के बाद मोहल्लेवासी भी सदमे में आ गए। बीमारी को लेकर डर और खौफ का माहौल बन गया। मोहल्लेवासियों ने स्वास्थ्य अफसरों से स्वास्थ्य जांच शिविर लगाते हुए लोगों की स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही जरूरी उपचार दिए जाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button