फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा…

जस्टिस एस. मुरलीधर के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में माफी मांगने वाले फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि विवेक अग्निहोत्री के तौर पर ‘नया माफीवीर’ मिल गया है। विवेक अग्निहोत्री ने 2018 में जस्टिस एस. मुरलीधर के खिलाफ एक ट्वीट किया था, जो फिलहाल ओडिशा के चीफ जस्टिस के तौर पर काम कर रहे हैं। जस्टिस मुरलीधर की बेंच ने गौतम नवलखा को जमानत दे दी थी, जिस पर अग्निहोत्री ने ट्वीट किया था। इस पर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि शहर में एक नया माफीवीर आ गया है।

कांग्रेस की प्रवक्ता ने कहा, ‘नफरती चिंटू ने अदालत में माफी मांग ली है। उसने सुप्रीम कोर्ट में यह झूठ बोला कि ट्वीट डिलीट कर दिया है, जबकि यह डिलीट नहीं हुआ था बल्कि ट्विटर ने हटाया था।’ हालांकि कांग्रेस की प्रवक्ता ने अपने ट्वीट में यह गलत कहा कि अग्निहोत्री ने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी, जबकि फिल्ममेकर ने दिल्ली उच्च न्यायालय में माफी मांगी है। कांग्रेस की नेता ने अग्निहोत्री की फिल्मों पर भी तंज कसते हुए कहा कि अब एक ‘माफी फाइल्स’ भी बनाई जानी चाहिए। दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने अग्निहोत्री के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरू कर दी थी।

अग्निहोत्री पर आरोप था कि उन्होंने जस्टिस एस. मुरलीधर पर पूर्वाग्रह का आरोप लगाया था। भीमा कोरेगांव केस में गौतम नवलखा को राहत दिए जाने के फैसले पर अग्निहोत्री ने यह टिप्पणी की थी। इस पर अग्निहोत्री ने अदालत में एक हलफनामा देकर कहा था कि मैंने जस्टिस के खिलाफ अपनी टिप्पणी को वापस ले लिया है और उस गलती के लिए माफी मांगता हूं। हालांकि अदालत ने फिल्मेकर से कहा कि इस मामले में सुनवाई के लिए वह निजी तौर पर मौजूद रहें। अदालत में अब इस मामले की सुनवाई 16 मार्च 2023 को होगी।

Related Articles

Back to top button