शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुला, इन कंपनियों पर सबकी निगाह टिकी

शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुला है। सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआती बढ़त का फायदा निवेशकों को मिल रहा है। शेयर मार्केट में आज जिन कुछ कंपनियों पर सबकी निगाह टिकी हुई है उसमें फिनटेक कंपनी पेटीएम एक है। कंपनी के बोर्ड डायरेक्टर्स की मीटिंग आज होगी। इस मीटिंग में बायबैक पर फैसला होगा। यही वजह है कि आज यानी मंगलवार को कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में 3 प्रतिशत तक की उछान देखने को मिली है। 

दिसंबर में 13 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली 

कल यानी सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 528.10 रुपये पर बंद हुए। वहीं, बीएसई में मंगलवार की सुबह 536.45 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। ओवर आल दिसंबर में इस फिनटेक कंपनी के शेयरों का भाव 13 प्रतिशत चढ़ा है। बता दें, इस बढ़त के बावजूद भी पेटीएम के शेयर इश्यू प्राइस से करीब 75 प्रतिशत के डिस्काउंट पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 2150 रुपये था।

पेटीएम स्टॉक एक्सचेंज को क्या बताया है?

पेटीएम ने पिछले सप्ताह रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया था, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग 13 दिसंबर 2022, दिन मंगलवार को शेड्यूल है। इस मीटिंग में बायबैक पर फैसला किया जाना है।” बता दें, हाल ही में कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि पेटीएम आईपीओ से इकट्ठा पैसे का उपयोग बायबैक के लिए नहीं कर सकता है। 

पेटीएम का 52 वीक हाई 1584 रुपये और 52 वीक लो 439.60 रुपये है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 66 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, इस साल 12 दिसंबर तक कंपनी के शेयर 60 प्रतिशत तक लुढ़क गए थे। बता दें, कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि बायबैक शेयर होल्डर्स के लिए फायदेमंद हो सकता है। 

Related Articles

Back to top button