केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं से बंगाल में जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने को कहा, और बोले …

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के भाजपा नेताओं से पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में पार्टी के जमीनी स्तर को मजबूत करने को कहा है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

‘भाजपा को उठाना चाहिए फायदा’

भगवा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और कहा कि भाजपा को ‘टीएमसी के खिलाफ जनता के असंतोष’ का फायदा उठाना चाहिए। वहीं, राज्य भाजपा मुख्यालय में आयोजित शाह की बैठक पर, टीएमसी के पश्चिम बंगाल प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने दावा किया कि यह उनकी पार्टी की राज्य इकाई को बिखरने से बचाने का एक निरर्थक प्रयास था।

‘बंगाल की वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं शाह’

दिलीप घोष ने कहा, ‘अमित शाह पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति के बारे में चिंतित हैं- कैसे टीएमसी नेताओं ने सार्वजनिक धन और केंद्रीय धन की ठगी की है, स्कूलों में अपात्र उम्मीदवारों को नौकरी देने के लिए रिश्वत ली है, हमारे कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। वह इस स्थिति का अंत देखना चाहते हैं। शाह जानते हैं कि लोग पश्चिम बंगाल में बदलाव चाहते हैं, लेकिन टीएमसी के हमलों और धमकियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा लोकतांत्रिक तरीके से उनका मुकाबला करेगी।’

आधे घंटे तक चली शाह की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री ने शुक्रवार रात घोष, प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और अन्य नेताओं के साथ आधे घंटे की बैठक की। एक सवाल के जवाब में, अगर शाह ने नेताओं से अपने मतभेदों को दूर करने के लिए कहा तो घोष ने कहा, ‘शाह जानते हैं कि हम एकजुट हैं। कई बार लोगों के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यह एक परिवार में होता है। इस तरह के किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई।’ शाह शनिवार को राज्य सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक की अध्यक्षता करने यहां आए थे।

‘शाह ने पंचायत चनाव अभियान के रोडमैप पर नहीं की चर्चा’

मजूमदार ने दावा किया कि राज्य के भाजपा नेताओं द्वारा बुने गए नैरेटिव के विपरीत, शाह ने आगामी पंचायत चुनाव अभियान के रोडमैप पर चर्चा नहीं की। टीएमसी नेता ने कहा, ‘यह नैरेटिव सार्वजनिक उपभोग के लिए है, रैंक और फ़ाइल के मनोबल को बढ़ाने के लिए है। क्या आपको लगता है कि लगभग 15 पार्टी नेताओं के साथ आधे घंटे की बैठक किसी वास्तविक उद्देश्य को पूरा करती है?’

Related Articles

Back to top button