पाकिस्तान को पहली बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा, कप्तान बाबर आजम बोले ..

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आज से पहले कभी भी होम टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं झेलना पड़ा था, लेकिन इंग्लैंड ने वह कर दिखाया, जो दुनिया की कोई और टीम नहीं कर पाई। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने कराची में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को चौथे दिन पहले सीजन में ही जीत लिया और इसके साथ ही सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। इस शर्मनाक हार के बावजूद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लगता है कि उनकी टीम के लिए काफी पॉजिटिव बातें रहीं।

बाबर आजम ने सीरीज गंवाने के बाद कहा, ‘एक टीम के तौर पर हम काफी निराश हैं। हम लड़कर वापसी नहीं कर पाए, और इंग्लैंड क्रिकेट टीम को क्रेडिट, जिन्होंने इतना शानदार खेल दिखाया। पहली पारी में हमने लगातार विकेट गंवाए, हम इस मैच में कहीं-कहीं अच्छे रहे, लेकिन ज्यादा देर अच्छा खेल नहीं दिखा पाए और इसका नुकसान उठाना पड़ा। हमारे गेंदबाजों ने बढ़िया वापसी की थी।’

बाबर ने आगे कहा, ‘लेकिन वह काफी नहीं रहा। सीरीज में हमारे लिए काफी कुछ पॉजिटिव रहा, हम अगली सीरीज में उसे ले जाने की कोशिश करेंगे। और इसके अलावा इस पर बात करेंगे कि हम कहां पीछे रह गए और अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे।’ इंग्लैंड ने कराची टेस्ट मैच आठ विकेट से जीता।

Related Articles

Back to top button