वक्री बुध का इन राशि वालों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव, जानें क्या इस लिस्ट में आपकी राशि भी है शामिल..

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को व्यापार, तर्क व संवाद आदि का कारक माना गया है। बुध की कृपा से जातक को करियर व व्यापार में सफलता हासिल होती है। गुरु के स्वामित्व वाली राशि धनु में बुध वक्री अवस्था में 31 दिसंबर को प्रवेश करेंगे। 18 जनवरी 2023 को मार्गी अवस्था में 07 फरवरी 2023 को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। बुध वक्री अवस्था में कुछ राशि वालों को परेशानी में डालेंगे। जानें ये तीन राशियां कौन-सी हैं-

वृषभ राशि- इस राशि के जातकों के लिए बुध द्वितीय व पंचम भाव के स्वामी होते हैं। वक्री बुध का धनु राशि में गोचर आपके आठवें भाव में होगा। बुध की सप्तम दृष्टि वृषभ राशि के धन स्थान पर होगी। इस कारण आपकी वाणी में बदलाव आ सकता है। धन के मामले में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। पारिवारिक कलह से दूर रहें। शत्रुओं से सतर्क रहना होगा।

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों के लिए बुध आठवें और एकादश भाव के स्वामी हैं। वक्री बुध का गोचर आपकी राशि के धन भाव में होगा। इस भाव में वक्री बुध की दृष्टि अष्टम भाव पर होगी। इस गोचर के चलते व्यापारी वर्ग को नुकसान हो सकता है। इस अवधि में किसी को धन उधार न दें, पैसा अटक सकता है।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए बुध चतुर्थ व सप्तम भाव के स्वामी माने गए हैं। वक्री बुध का गोचर आपकी राशि के दशम भाव में होगा। वक्री बुध के कारण आपको कार्यस्थल पर आपकी सहकर्मियों के साथ बहस हो सकती है। कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इस समय वैवाहिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में मां की सेहत का ध्यान रखें।

Related Articles

Back to top button