विंटर वेकेशन किसी खास जगह पर मनाना चाहते हैं, तो ये जगहें आपके लिए साबित होंगी बेस्ट..

दिसंबर छुट्टियों का महीना है। इस महीने में लोग क्रिसमस और नए साल की स्वागत के लिए वेकेशन पर जाना पसंद करते हैं। लोग नई-नई जगहों को एक्सपलोर करते हैं, ताकि अपना वेकेशन खूब एंजॉय कर सकें। तो,अगर आप भी क्रिसमस और नए साल पर घूमने की योजना बना रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

क्रिसमस और नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए आप इन खास जगहों पर जा सकते हैं, जहां आप यादगार पल बिता सकते हैं। तो, चलिए जानते हैं, इन जगहों के बारे में…

1. श्री लंका

क्रिसमस और नए साल पर आप श्री लंका घूमने जा सकते हैं। यहां की खूबसूरत नजारे मन को मोह लेती है। अगर आप एडवेंचर और ट्रैकिंग के शौकीन हैं, तो यहां आपको हर तरह की चीजें देखने को मिल जाएंगी। यह देश समुद्र के पानी से घिरा हुआ है। जिससे इसकी खूबसूरती देखने लायक है।

2. गोवा

क्रिसमस और नए साल के मौके पर आप गोवा जाना कैसे मिस कर सकते हैं? आप फैमिली और दोस्तों के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने गोवा जरूर जाएं। गोवा जाने का यह बेहतरीन समय है। यह एक ऐसा शहर है, जहां हर कोई घूमने की ख्वाहिश रखता है, तो देर किस बात की, दिसंबर की छुट्टियां मनाने के लिए गोवा जाने की योजना बना लें। 

3. शिमला

क्रिसमस और नए साल के मौके पर शिमला में पर्यटकों का हुजूम लगा रहता है। दिसंबर की छुट्टियों में लोग इस शहर में बर्फबारी का लुत्फ उठाते हैं। शिमला घूमने के लिए पर्यटक एडवांस में बुकिंग भी करवाते हैं। आप भी विंटर वेकेशन मनाने के लिए शिमला घूमने जा सकते हैं।

4. उदयपुर

झीलों की नगरी उदयपुर में भी आप विंटर वेकेशन एंजॉय कर सकते हैं। यह राजस्थान का सबसे खूबसूरत शहर है। यहां हर साल देश-विदेश से लाखों पर्यटक आते हैं। क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए यह बेस्ट जगह साबित हो सकता है।

Related Articles

Back to top button