ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक के बाद एक तीन बड़े झटके लगे, जानें वजह ..

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने भले ही मजबूत स्थिति हासिल कर ली हो, लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना मेजबान टीम के लिए सिरदर्द बन गया है। कंगारू टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर और ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन मेलबर्न में जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए। दोनों खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे की एक खतरनाक गेंद उनकी दाहिनी तर्जनी पर आकर लगी। वे दर्द से कराहने लगे और जैसे ही उन्होंने अपना ग्लव्स निकाला तो उंगली खून से लथपथ हो गई। फिजियो ने उनकी उंगली से खून बहने से रोकने की कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। यही कारण रहा कि स्टार ऑलराउंडर को मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 

कैमरोन ग्रीन ने पहली पारी में टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला पांच विकेट हॉल लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में वे ज्यादा योगदान नहीं दे सके। वह क्रीज पर तेज गेंदबाजी के दौरान असहज दिखे और अंत में चोटिल हो गए। रिटायर्ड हर्ट होने से पहले उन्होंने 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाए। वहीं, डेविड वॉर्नर 200 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम उम्मीद कर रही होगी कि कैमरोन ग्रीन की चोट ज्यादा गंभीर न हो, क्योंकि स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहली पारी में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। वे पहले से ही गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में अगर ग्रीन भी दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए तो मुश्किल खड़ी हो जाएगी। दिन के खेल के बाद कैमरोन ग्रीन को स्कैन के लिए अस्पताल भी ले जाना पड़ा। 

Related Articles

Back to top button