डल और ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये कुछ मॉर्निंग हैबिट-

सर्दियों में हर कोई अपनी स्किन के कारण परेशान रहता है। विंटर्स में त्वचा बेजान दिखने लगती है। ऐसे में फिर चाहें आप कितने ही सुंदर कपड़े और अच्छा मेकअप ही क्यों न लगा लें, स्किन डल ही दिखती है। हालांकि, इस तरह की स्किन से भी छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए आपको बस करना ये है कि कुछ आदतों को बदलना है। जी हां, सुबह की कुछ आदतें आपको ग्लोइन स्किन पाने में मदद कर सकती हैं। 

1) चेहरे को करें साफ 

सिबह उठने के बाद अपने चेहरे को एक सॉफ्ट क्लिंजर से साफ करें। सुबह के समय ऐसा करना बेहद जरूरी होता है क्योंकि रात में अकसर लोग नाइट क्रीम लगा कर सोते हैं ऐसे में सुबह उठ कर फेस क्लीनिंग बहुत जरूरी होती है। ध्यान रखें चेहरा साफ करते समय आप ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करें। 

2) टोनर और सीरम का करें इस्तेमाल

चेहरे की सफाई के बाद टोनर और सीरम का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। टोनर पोर्स को डीप क्लीन करता है। वहीं सीरम स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। इसलिए चेहरा धोने के बाद हमेशा चेहरे पर इन दोनों चीजों का इस्तेमाल करें। 

3) सनस्क्रीन है सबसे जरूरी

कई लोग सनस्क्रीन को एक लक्जरी प्रोडक्ट मानते हैं जो इतना जरूरी नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है। हर बार जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो सनस्क्रीन लगाना बेहद जरूरी होता है। सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सूरज के संपर्क में आने से होने वाली हर तरह की स्किन डैमेज से बचाता है और आपकी स्किन को हेल्दी और शाइनी बनाए रखता है।

Related Articles

Back to top button