भारत और श्रीलंका के बीच आज दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, संजू सैमसन घुटने में चोट के कारण हुए बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मुंबई में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच को 2 रन के करीबी अंतर से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

टीम इंडिया की कोशिश आज सीरीज अपने नाम करने की होगी। हालांकि, दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले उसे जोरदार झटका लगा है। संजू सैमसन घुटने में चोट के कारण शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत की प्‍लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। देखना दिलचस्‍प होगा कि रांची के राहुल त्रिपाठी को डेब्‍यू करने का मौका मिल सकेगा या नहीं। आइए दूसरे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं।

ओपनिंग जोड़ी– पहला मैच जीत चुकी टीम इंडिया पहले सीरीज जीतने की कोशिश करेगी, इसलिए केवल 1 मैच के बाद ओपनिंग जोड़ी में छेड़छाड़ मुश्किल लग रहा है। लिहाजा टीम ईशान और शुभमन गिल के साथ ही पारी की शुरुआत करना चाहेगी।

मिडिल ऑर्डर– दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या के अलावा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा था। 3 नंबर पर सूर्या तो 4 नंबर पर संजू सैमसन ने निराश किया था। हुड्डा ने 41 रन की शानदार पारी खेली थी। अब संजू सैमसन बाहर हैं तो संभावना प्रबल है कि उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है।

ऑलराउंडर– अक्षर पटेल पहले टी20 में महंगे साबिक हुए थे। उन्होंन 3 ओवर में 31 रन दिए। हालांकि आखिरी ओवर में उन्होंने 13 रन डिफेंड कर टीम को जीत दिलाई थी और बल्लेबाजी में भी हुड्डा के साथ 68 रन की साझेदारी की थी। दूसरे मैच में युजवेंद्र चहल के स्थान पर टीम वाशिंगटन सुंदर को मौका दे सकती है। चहल ने 2 ओवर में 26 रन दिए थे और विकेटलेस रहे थे।

गेंदबाजी में अर्शदीप की वापसी- तेज गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह की वापसी हो सकती है। उन्हें हर्षल पटेल के स्थान पर मौका मिल सकता है, जिन्होंने 2 विकेट तो लिए लेकिन 4 ओवर में 10.41 की इकोनॉमी से 41 रन लुटाए।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी।

Related Articles

Back to top button