सवारियों को 10 दिन तक स्मार्ड कार्ड खरीदने पर दी जाएगी छूट, जानें डिटेल्स ..

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर सवारियों को दस दिन तक स्मार्ड कार्ड खरीदने पर छूट दी जाएगी। गणतंत्र दिवस के दिन से 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड मुफ्त में मिलेगा। आम दिनों में इस कार्ड को लेने के लिए 100 रुपये का शुल्क लगता है।

एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि एसबीआई बैंक के जरिए तैयार किए गए स्मार्ट कार्ड के जरिए लोग नोएडा-ग्रेनो मेट्रो में सफर करते हैं। कार्ड से सफर करने पर डिस्काउंट मिलता है। इस कार्ड को लेने के लिए सवारियों को शुरुआत में पैसे देने पड़ते हैं। अब आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर लोग इस कार्ड को मुफ्त में पा सकते हैं। दस दिन तक कार्ड खरीदने पर सवारियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

गौरतलब है कि इस मेट्रो लाइन के दो स्टेशन पर रविवार से टिकट वेंडिंग मशीन भी शुरू हो गई। सेक्टर-51 स्टेशन पर दो और नॉलेज पार्क-2 स्टेशन पर एक मशीन लगाई गई है। मशीन चलने से लोगों को टिकट लेने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा।

अधिकारियों का कहना है कि अब अन्य भीड़भाड़ वाले स्टेशन पर मशीन लगाई जाएगी। परी चौक, सेक्टर-76 आदि स्टेशनों पर भी सवारियों की संख्या बढ़ने लगी है।

Related Articles

Back to top button