पोखरा एयरपोर्ट के पास हुए प्लेन क्रैश में बचाव दल ने बुधवार सुबह एक और शव किया बरामद

नेपाल के पोखरा में हुए प्लेन क्रैश में अभी तक 71 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। बुधवार सुबह एक और शव को ढूंढा गया है। शव को बरामद करने के लिए बुधवार सुबह को फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। इस दौरान एक महिला का शव बरामद किया गया है।

ड्रोन और गोताखोरों की मदद से मिला शव

MyRepublica अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शव को ढूंढने के लिए गोताखोर और चार ड्रोन को लगाया गया था। बचावकर्मियों ने लापता व्यक्ति के जीवित मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी।

पांच भारतीयों समेत 72 लोगों की मौत

बता दें कि रविवार को 72 यात्रियों को ले जा रहा यति एयरलाइंस का विमान पोखरा पहुंचने से पहले ही क्रैश हो गया था। विमान ने काठमांडू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान हादसे में पांच भारतीयों समेत 72 लोगों की मौत हो गई थी।

सेती नदी के पास हुआ था प्लेन क्रैश

यति एयरलाइंस के विमान ने रविवार सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी। तभी लैंडिंग से कुछ ही मिनटों पहले ये विमान सेती नदी के किनारे पोखरा के पुराने और नए एयरपोर्ट के बीच क्रैश हो गया। विमान में नेपाल के 53 नागरिकों के अलावा 15 विदेशी नागरिक सवार थे। इसके अलावा इसमें चार क्रू मेंबर भी थे।

यूपी के रहने वाले थे पांचों भारतीय

प्लेन क्रैश में जिन पांच भारतीयों की मौत हुई है, वे सभी यूपी के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान अभिशेक कुशवाहा (25), बिशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल के तौर पर हुई थी। 48 शवों को काठमांडू लाया गया था।

काठमांडू पुलिस रेंज के पुलिस अधीक्षक दिनेश मैनाली ने कहा कि शवों का पोस्टमॉर्टम पूरा होने के बाद ही उन्हें संबंधित परिवारों को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि “फोरेंसिक विशेषज्ञ फिलहाल ऑटोपसी कर रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद हम मृतक के शवों को संबंधित परिवार के सदस्यों को सौंप देंगे।

Related Articles

Back to top button