बिजनेस

SBI ग्राहकों के लिए बेहद काम की खबर, जानिए क्या है-

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है। इन दिनों एसबीआई ग्राहक के खाते से अपने आप 147.50 रुपये कटने का एक मैसेज आ रहा है। ऐसे में कई ग्राहक परेशान नजर आ रहे हैं। अगर आपके पास भी इस तरह का मैसेज आया है तो घबराने की जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं कि आपके खाते से बैंक ये पैसा क्यों काट रहा है? 

यह है वजह
बैंक के मुताबिक, एसबीआई की ओर से यह पैसा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एटीएम व डेबिट कार्ड के सालाना मेंटेनेंस चार्ज के लिए काटा जा रहा है। बता दें कि यह 147.50 रुपये हर साल बैंक की ओर से अकाउंट से काटे जाते हैं। 
SBI सालाना मेंटेनेंस चार्ज के रूप में ₹125 लेता है और अपने ग्राहकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई डेबिट कार्डों के लिए अतिरिक्त 18 प्रतिशत GST लेता है। इसलिए, यदि हम GST को ₹125  से जोड़ते हैं, तो यह ₹147.50 आता है। इसके अलावा डेबिट कार्ड बदलने के लिए बैंक ₹300 + GST ​​भी चार्ज करता है।

ट्रांसजेक्शन चार्ज में बदलाव
SBI कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड ने अलग-अलग क्रेडिट कार्ड से संबंधित ट्रांसजेक्शन के लिए अपनी लेनदेन शुल्क को रिवाइज किया है। SBI कार्ड ने अपनी वेबसाइट पर बताया था कि “15 नवंबर 2022 से सभी किराया भुगतान लेनदेन पर 99 रुपये का प्रोसेसिंग फी + एप्लीकेबल टैक्स लगाया जाएगा।”

Related Articles

Back to top button