विदेश

कैलीफोर्निया के डांस क्लब में नव वर्ष मनाने के दौरान एक बुजुर्ग ने 11 लोगों की गोली मारकर कर दी हत्या..

कैलीफोर्निया के एक डांस क्लब में चंद्र नव वर्ष मनाने के दौरान एक बुजुर्ग एशियाई आप्रवासी ने 11 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के शुरूआती जांच के मुताबिक, जलन या निजी विवाद इस घटना के पीछे का कारण हो सकता है।

72 वर्षीय बुजुर्ग ने दिया वारदात को अंजाम

72 वर्षीय हू कैन ट्रान ने लॉस एंजिल्स के मोंटेरी पार्क में 21 जनवरी की रात सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल से 50, 60 और 70 के उम्र के पुरुषों और महिलाओं पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। आरोपी ने पार्किंग में भी एक व्यक्ति को गोली मारी थी।

अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, 11 लोगों की हत्या करने के बाद संदिग्ध आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ रॉबर्ट लूना ने सोमवार को कहा कि ट्रान ने हमले में 42 राउंड फायर किए थे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हम इस दुखद घटना के पीछे की मंशा जानने के लिए जांच कर रहे है।’

घरेलू विवाद हो सकता है कारण

लॉस एंजिल्स टाइम्स के हवाले से मोंटेरे पार्क निवासी चेस्टर होंग ने 22 जनवरी को समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि उनका मानना है कि लूनर न्यू ईयर ईव पार्टी के निमंत्रण पर घरेलू विवाद हमले की जड़ हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘पत्नी को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन, पति को आमंत्रित नहीं किया गया था, शायद इससे वो गुस्से में आ गया होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताया शोक

पिछले साल मई में स्कूल में एक गोलीबारी हुई थी, जिसमें 21 लोगों की जान चली गई थी। इस साल अब सामूहिक शूटिंग में 11 लोगों की हत्या हुई है। लॉस एंजिल्स काउंटी और दक्षिणी कैलिफोर्निया मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय ने कहा कि अस्पताल में चार पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है और एक की हालत गंभीर बनी हुई है। लॉस एंजिल्स में कोरोनर ने कहा कि मरने वाले सभी लोगों की उम्र 50, 60 या 70 थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर गहरा शोक जताया। उन्होंने अमेरिका के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button