चीन ने बुधवार को दक्षिण कोरिया से आने वाले लोगों के लिए कोविड -19 टेस्ट को दोबार से किया अनिवार्य

चीन में अब भी लगातार कोरोना का कहर जारी है। भले ही दुनिया के कई देशों में कोरोना की रफ्तार थम गई हो। लेकिन चीन में यह लगातार अब भी जारी है। चीन ने बुधवार को दक्षिण कोरिया से आने वाले लोगों के लिए कोविड -19 टेस्ट को दोबार से अनिवार्य कर दिया है। योनहाप समाचार एजेंसी ने अधिकारियों और सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि दोनों देशों के बीच परिचालन करने वाली एयरलाइनों को मंगलवार को एक नोटिस भेजा गया है।

दक्षिण कोरिया से आने वाले लोगों के लिए पीसीआर अनिवार्य

नोटिस में चीनी विमानन अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कोरिया से चीन जाने वाली सीधी उड़ानों में सवार सभी यात्रियों को बुधवार से पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण किए जाएंगे। पड़ोसी देश में कोविड के नए मामलों के तेजी से प्रसार के कारण पिछले महीने सियोल द्वारा चीन से यात्रियों पर लगाए गए प्रतिबंधों के बाद चीन ने यह कदम उठाया है।

पहले चीन ने समाप्त कर दिया था पीसीआर टेस्ट

योनहाप न्यूज एजेंसी ने अधिकारियों और सूत्रों के हवाले से यह बात कही है कि पीसीआर टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाए गए लोगों को क्वारंटाइन या अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा। हालांकि इससे पहले भी चीन ने यह कदम उठाया था। लेकिन फिर चीन ने सभी अंतरराष्ट्रीय आगमन पर अनिवार्य पीसीआर परीक्षणों को समाप्त कर दिया था। लेकिन अब यह एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया गया है।

सियोल ने चीन की भेदभावपूर्ण नीति पर चिंता जताई

बीजिंग में सियोल के दूतावास ने कहा कि चीनी सरकार द्वारा केवल दक्षिण कोरिया के यात्रियों के लिए नए नियम के बारे में सूचित किया गया था। सियोल विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने चीन के “भेदभावपूर्ण” प्रवेश प्रतिबंधों पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि चीन को महामारी प्रतिक्रिया उपायों के अलावा अन्य कारणों से अपनी सीमा में लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button