शनि के उदय होने से कुछ राशियों को मिलेगा जबरदस्त लाभ, जानें शनि उदय का प्रभाव-

ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्यायदेवता माना गया है। शनि हर जातक को अपने कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। अच्छे कर्म करने वालों को शुभ फल व बुरे कर्म करने वालों को दंडित करते हैं। वर्तमान समय में शनि अवस्था में हैं। शनि का उदय और अस्त होना कई राशियों पर प्रभाव डालता है। शनि 31 जनवरी 2023 को अस्त हुए थे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि 06 मार्च 2023 को उदित होंगे। शनि के उदय होने से कुछ राशियों को लाभ होगा, जबकि कुछ राशियों के लिए कष्टकारी स्थिति रहने वाली है। शनि का उदय जानें किन राशियों के लिए लाएगा अच्छे दिन-

1. वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि का उदय लाभकारी सिद्ध होगा। इस राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अटके हुए काम पूरे होंगे। शनि के उदय होने से आपको धन लाभ हो सकता है। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। शुक्र व शनि के बीच मित्रता का भाव है। ऐसे में वृषभ राशि वाले इस अवधि में जिस काम में हाथ डालेंगे सफलता हासिल करेंगे।

2. सिंह राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि वालों के लिए शनि का उदय होना लाभकारी रहने वाला है। धन का आवक बढ़ेगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक मामले सुलझेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं लेकिन जैसे-जैसे समय बीतेगा आराम मिलता जाएगा। शनिदेव की अराधना करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

3. तुला राशि- तुला राशि वालों के लिए शनि का उदित होना लाभकारी रहेगा। रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। कार्यस्थल में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शनि मंत्र का जाप करना आपके लिए उत्तम रहेगा।

4. कुंभ राशि- शनिदेव के उदय होने से कुंभ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। आमदनी में वृद्धि होगी। इस राशि के जातकों के खर्चों में वृद्धि होगी लेकिन धन का आवक बना रहेगा। निवेश का भविष्य में लाभ मिलेगा। अटके काम बनेंगे। सेहत में सुधार होगा। शनिदेव का स्मरण करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button