अडानी ग्रुप के दो शेयरों में आज बंपर तेजी देखने को मिली, दोनों शेयरों में आज 5% का अपर सर्किट लगा

अडानी ग्रुप के दो शेयरों में आज बुधवार को बंपर तेजी देखने को मिली है। ये शेयर अडानी विल्मर (Adani wilmar) और अडानी पावर के हैं। इन दोनों शेयरों में आज 5% का अपर सर्किट लग गया है। दरअसल, आज अडानी विल्मर और अडानी पावर के दिसंबर तिमाही के नतीजें जारी होने वाले हैं। इससे पहले शेयरों में बंपर तेजी है। अडानी विल्मर के शेयर आज 5% की तेजी के साथ 418.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, अडानी पावर के शेयर 5% की तेजी के साथ 181.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

लगातार गिर रहे थे शेयर
आपको बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयर लगभग 50% से अधिक टूट गए थे। हालांकि, इस सप्ताह कुछ रिकवरी देखने को मिल रही है और अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में तेजी है। बता दें कि अडानी पावर लिमिटेड (एपीएल), अडानी समूह का एक हिस्सा है जो दिसंबर 2022 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए अपनी कमाई की घोषणा करने के लिए तैयार है। कंपनी की गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बिजली प्लांट और गुजरात में 40 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना है। स्टॉक एक वर्ष की अवधि में 68% से अधिक चढ़ा है। वहीं, अडानी विल्मर, अडानी समूह और विल्मर समूह के बीच संयुक्त उद्यम (जेवी) है। अडानी विल्मर के शेयरों में एक साल में 56% से ज्यादा की तेजी आई है। कंपनी आज दिसंबर तिमाही के नतीजें जारी करेगी। 

1,114 मिलियन डॉलर का प्री-पेमेंट करेगा ग्रुप
अडानी समूह ने सोमवार को कहा कि प्रमोटर सितंबर 2024 में परिपक्वता से पहले अपनी फर्मों के गिरवी शेयरों को जारी करने के लिए 1,114 मिलियन डॉलर का प्री-पेमेंट करेंगे। ये शेयर अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन के हैं।

Related Articles

Back to top button