हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने अदाणी का किया समर्थन..

देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अदाणी की कंपनियों के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने अदाणी के जरिए केंद्र को घेरने की कोशिश की तो केंद्र ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला किया। इस बीच कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद 2019 में सेवा से इस्तीफा देने वाले आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने अदाणी का समर्थन किया है।

अदाणी का सम्मान करता हूं- फैजल

आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने कहा कि गौतम अदानी का मैं सम्मान करता हूं, क्योंकि उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों से जिस तरह से निपटा है वो बेहद शानदार है। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें एक महान इंसान के रूप में जानता हूं, जो समाज में विविधता का गहरा सम्मान करते हैं। शाह ने इसी के साथ कहा कि अदाणी केवल भारत को शीर्ष पर देखना चाहते हैं। 

IAS परीक्षा में किया था टॉप

शाह फैसल 2010 में IAS परीक्षा में टॉप करने के बाद कश्मीर घाटी में काफी मशहूर हो गए। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भी शाह काफी चर्चा में आए थे। उन्होंने 2019 में अपनी सेवा से इस्तीफा दे दिया था और खुद की राजनीतिक पार्टी बना ली थी। हालांकि, शाह फैजल का इस्तीफा कभी स्वीकार नहीं किया गया और 2022 में उन्हें एक केंद्रीय मंत्रालय में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। आईएएस अधिकारी को 2020 में सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत घर में नजरबंद भी कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button