राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 फरवरी को वाराणसी के काशी आएंगी, जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

संभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 13 फरवरी को वाराणसी के काशी विश्वनाथ आएंगी। उनके दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने उन सभी जगहों पर चल रही तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, जहां राष्ट्रपति के जाने का कार्यक्रम है। कौशल राज शर्मा ने कहा कि वाराणसी में अपने दौरे पर वह पूजा करने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर जाएंगी। इसके अलावा वह दशाश्वमेध घाट पर प्रसिद्ध गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगी।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट हो गई है। एयरपोर्ट से सर्किट हाउस और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक ट्रैफिक रूट डायवर्जन और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। तैयारियों को लेकर बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने बैठक की। ब्लू बुक के तहत प्रोटोकॉल के बिंदुओं पर चर्चा की गई। बाबतपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। 12 फरवरी को अतिरिक्त फोर्स को उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारी दी जाएगी। 13 फरवरी को राष्ट्रपति का दौरा प्रस्तावित है।

राष्ट्रपति के रूप में यह उनकी पहली वाराणसी यात्रा होगी। उनके दौरे की तैयारी चल रही है। गंगा घाटों की भी सफाई और साज-सज्जा की जा रही है। घाटों को चमकाया जा रहा है। गंगा आरती में शामिल होने के बाद वो एयरपोर्ट के लिए निकलेंगी। घाट पर रहकर या क्रूज से आरती देखने की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए गंगा आरती में विशेष रूप से उनके शामिल होने की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों ने जारी किए।

Related Articles

Back to top button