धामी सरकार ने रविवार को पौड़ी से मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना की किया शुरुआत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को पौड़ी से मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत करीब पौने दो लाख परिवारों को साल में तीन गैस सिलेंडर निशुल्क मिलेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने जो भी वादे किए थे। उन्हें पूरा करने का काम कर रहे हैं।

सीएम ने इस दौरान जिले की 40 करोड़ 63 लाख की योजनाओं का लोकार्पण और 53 करोड़ 65 लाख की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। पौड़ी के कंडोलिया मैदान से योजना की शुरुआत करते हुए धामी ने नारी शक्ति को बधाई देते हुए कहा कि हमने यह योजना उत्तराखंड की महिलाओं को केंद्र में रखकर बनायी। चुनावों में हर दल घोषणा पत्र के साथ आता है। लेकिन हम संकल्प पत्र के साथ आए और संकल्प से सिद्धि का संदेश दिया। 

मोदी के नेतृत्व में हो रहा ऐतिहासिक काम : इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक काम हो रहे हैं। 2004 से 2014 तक केंद्र में जो भी सरकार रही, उसने केवल भ्रष्टाचार और घपले ही किए। 2 जी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला और सोसायटी जो जमीन संबंधी घोटाला है सहित कई घोटाले सामने आए। वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना में भी पूरी रणनीति के तहत देश को वैक्सीन से सुरक्षित रखा।

महिला सुरक्षा को लेकर उठाए कदम: धामी ने कहा कि उज्ज्वला योजना के पीछे भी महिलाओं की दिक्कतों को दूर करने का ही मकसद है। सीएम ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर भी सरकार ने कदम उठाएं है। गौरा शक्ति एप से महिलाएं जुड़ रही हैं। सीएम ने कहा कि मातृ शक्ति को हर योजना में प्राथमिकता दी गई है, क्योंकि उन्हें कई तरह के कष्ट सहने पड़ते हैं।  लखपति दीदी योजना शुरू की गई है। अभी जो बजट आ रहा है उसमें उसमें भी कुछ लक्ष्य रखे गए है।  

Related Articles

Back to top button