मेकअप से पहले स्किन साफ ना हो तो मेकअप काला होने लगता है, यहां देखें स्किन से गंदगी हटाने के तरीके-

लवर्स के लिए वैलेंटाइन वीक काफी खास होता है। इस दौरान वह तरह-तरह की प्लानिंग करते हैं और एक दूसरे को स्पेशल फील कराते हैं। कपल्स इस दौरान एक दूसरे के साथ डेट पर जाने की प्लानिंग भी करते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रहे हैं तो आपको अपनी स्किन का ख्याल रखना होगा। वैस तो आजकल लड़का-लड़की दोनों ही मेकअप से चेहरे के दाग धब्बों को छुपा लेते हैं, लेकिन नैचुरली स्किन को साफ करना चाहते हैं तो आप इन चीजों को चेहरे पर लगाएं। इन्हें लागने पर स्किन से एक ही बार में गंदगी साफ हो जाती है और आपका चेहरा चमकने लगता है।

यहां हम कई ट्रिक्स शेयर कर रहें हैं, जो अलग-अलग तरह की स्किन पर लाजवाब तरीके से काम करते हैं।

ट्रिक 1

चेहरे को साफ करने के लिए लाल मसूर की दाल को रात भर के लिए भिगोएं और फिर इसे अगले दिन पीस लें और कच्चे दूध के साथ मिला लें। अब इस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगाएं और फिर 5 और 10 मिनट तक लगे रहने दें। बाद में इसे साफ पानी से चेहरे को धो लें। 

ट्रिक 2

इस ट्रिक में आपको बादाम और दही की जरूरत होती है। इसके लिए सूखे बादाम को पीसें और फिर इसमें दही मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर कुछ देर के लिए सर्कुलर मोशन में मसाज करें और कुछ देर लगा रहने दें। 10 मिनट तक इसे सूखने दें और फिर साफ पानी से चेहरे को धोएं।

ट्रिक 3

चेहरो को अच्छे से साफ करने के लिए कॉफी काफी फायदेमंद होती है। इसके लिए आप कॉफी में शहद को मिलाएं। और इस पैक को चेहरे पर लगाएं। इसे चेहरे पर कुछ देर के लिए लगा रहने दें और फिर साफ पानी से चेहरे को धोएं। 

Related Articles

Back to top button