छत्तीसगढ़ के बालोद में महाशिवरात्रि हुआ पर बड़ा हादसा, भांग पीने से 16 से अधिक लोग लोग बीमार

छत्तीसगढ़ के बालोद में महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा हो गया। यहां भांग पीने से 16 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। इसमें 15 साल का एक नाबालिग लड़का भी शामिल है। सभी का इलाज शहर के निजी अस्पतालों में किया जा रहा है।

प्रसाद में भांग मिलाकर दे रहे थे

18 फरवरी को देश के कोने-कोने में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में प्रसाद के रूप में भंडारा का आयोजन किया गया।

बालोद के जय स्तंभ चौक के पास भी इसी तरह का आयोजन किया गया। कुछ युवक प्रसाद के रूप में भांग दे रहे थे। वहां से गुजर रहे लोगों ने भी भगवान का प्रसाद समझकर भांग का सेवन कर लिया। इसके कुछ ही घंटों बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी।

अस्पताल में चल रहा इलाज

भांग पीने से कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद स्वास्थ्य संचय निजी अस्पताल में और जिला अस्पताल में दर्जन से भी ज्यादा को भर्ती कराया गया। लोगों को पेट दर्द, सीने में दर्द और सिर दर्द की समस्या हो रही थी।

कुछ लोग बेहोशी के हालत में थे तो कई लोग अजीबोगरीब हरकते कर रहे थे। सभी लोगों को ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई गई। प्रसाद के रूप में भांग पीने से कई लोग बीमार पड़ गए हैं। अशांका है कि इसकी संख्या में और भी वृद्धि हो सकती है, क्योंकि कई लोग ग्रामीण क्षेत्र से थे।

Related Articles

Back to top button