पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के नतीजे सामने आ रहे, भगवा पार्टी को पांच सीटों का फायदा मिलता दिख रहा..

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के नतीजे सामने आ रहे हैं। रुझानों में बीजेपी शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है। वहीं, कांग्रेस को फिर एकबार निराशा ही मिली है। त्रिपुरा में गठबंधन में चुनाव लड़ना वाले वाम मोर्चा का भी प्रदर्शन काफी खराब रहा है। अपने चुनावी प्रदर्शन से बीजेपी इस कदर उत्साहित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के जश्न में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय जाएंगे और वहां से देश को संबोधित करेंगे।

त्रिपुरा की सभी 60 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। भगवा पार्टी यहां 33 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन को सिर्फ 15 सीटों पर बढ़त है। इस चुनाव में नई नवेली पार्टी टिपरा मोथा ने शानदार प्रदर्शन किया है। 13 सीटों पर आगे चल रही है। रुझानों में बीजेपी को हालांकि किसी के समर्थन की जरूरत नहीं है। इसके बावजूद भगवा खेमे टीएमपी को साथ आने का ऑफर दे सकती है।

अब बात मेघालय की। यहां बीजेपी इस चुनाव में अपने दम पर मैदान में थी। भगवा पार्टी को पांच सीटों का फायदा मिलता दिख रहा है। पिछली सरकार में बीजेपी के पास सिर्फ दो सीटें थी। वहीं, संगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी 26 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस को इस चुनाव में भारी नुकसान हुआ है। 21 से घटकर 4 सीटों पर समिटती दिख रही है। वहीं, इस चुनाव में टीएमसी ने भी चौंकाया है। ममता बनर्जी की पार्टी के खाते में पांच सीटें जाती दिख रही हैं। हालांकि, इस बात की प्रबल संभावना है कि बीजेपी और एनपीपी साथ मिलकर यहां सरकरा बनाएगी। हिमंत बिस्व सरमा और कोनराड संगमा ने रिजल्ट से पहले मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने गठबंधन को लेकर चर्चा की थी।

नागालैंड में भी बीजेपी और एनडीपीपी 60 में से 40 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस का यहां खाता तक नहीं खुलता दिख रहा है। अन्य के खाते में 18 सीटें जाती दिख रही है। नागालैंड में बीजेपी 13 और एनडीपीपी 27 सीटों पर आगे चल रही है। इस चुनाव में लोजपा (रामविलास) के खाते में भी तीन सीटें जाती दिख रही हैं।

Related Articles

Back to top button