एक बार फिर मुश्किलों में घिरते जा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, पढ़े पूरी ख़बर..

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं। लाहौर में पुलिस ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और 400 अन्य कार्यकर्ताओं पर पार्टी की रैली के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ झड़प के आरोप में मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ हत्या और आतंकवाद से जुड़े कई धाराएं लगाई गई हैं। आपको बता दें कि इस झड़प में एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। इमरान खान के खिलाफ अब तक 80 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 

इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने अपने कार्यकर्ता अली बिलाल की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाया है। 100 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्राथमिकी में कहा गया है कि पथराव करने वाले पीटीआई कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में 11 पुलिस अधिकारी घायल हो गए। छह पीटीआई कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई हैं। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि पुलिस ने पीटीआई कार्यकर्ता की हत्या के लिए उसके परिवार की शिकायत पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय इमरान खान और 400 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इमरान खान ने पीटीआई कार्यकर्ताओं की प्रताड़ना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया और कहा, “बदमाशों के भ्रष्ट और जानलेवा गिरोह ने देश पर यह कहर ढाया है। उन्होंने हमारे संविधान, मौलिक अधिकारों और कानून के शासन का उल्लंघन किया है। निर्दोष, निहत्थे पीटीआई कार्यकर्ता, महिलाएं पुलिस हिंसा के शिकार बनी हैं।”

Related Articles

Back to top button