दुल्हन बनने वाली हैं लेकिन बढ़ा हुआ पेट लहंगे में खराब लग रहा तो इस रूटीन डाइट प्लान को करें फॉलो…

शादी का दिन हर लड़की के लिए खास होता है। इसके लिए वो जमकर तैयार करती हैं। वेडिंग फंक्शंस के लिए आउटफिट से लेकर ब्राइडल लहंगा, ज्वैलरी, फुटवियर सबकुछ परफेक्ट रखती हैं। लेकिन मनचाही ड्रेस में अगर आप खुद को पसंद नहीं कर रही हैं, वजह है बेली फैट और बढ़ा वजन। तो खास तरह के डाइट प्लान की मदद से एक महीने में काफी सारा वजन घटा सकती हैं। जिससे आप अपने ब्राइडल आउटफिट में परफेक्ट नजर आएंगी। इसके साथ ही हेल्दी डाइट प्लान फॉलो करने से स्किन पर भी ग्लो दिखेगा और एक्ने-पिंपल भी कम होंगे। तो चलिए जानें क्या है वो डाइट प्लान।

दिनभर के खाने को करें कंट्रोल
अगर आप अगले महीने दुल्हन बनने वाली हैं और स्लिम फिगर चाहती हैं तो दिनभर में तीन बार खाने का रूटीन सेट करें। ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर। इसके साथ ही अनहेल्दी स्नैकिंग को बिल्कुल बंद कर दें। इससे चेहरे पर एक्ने और डलनेस की प्रॉब्लम हो सकती है। 

ब्रेकफास्ट
होने वाली ब्राइडल को ब्रेकफास्ट में अंडे, दूध, पनीर, फ्रूट्स जैसी चीजों को शामिल करना चाहिए। इससे आपका पेट भी भरेगा और एनर्जी भी मिलेगी। साथ ही इन सारी चीजों में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है। जो आपके वेट लूज करने के प्लान को सक्सेस बनाएगी।

लंच
दोपहर के लंच में भी सब्जियां, ओट्स दलिया या ओट्स रोटी को शामिल करें। इस तरह का लंच वेट रिड्यूस करने में हेल्प करेगा।

डिनर
अगर आप वजन कम करना चाहती हैं तो हमेशा रात के 8 बजे के पहले डिनर कर लें। डिनर में सूप पीना बेस्ट है। वेजिटेबल सूप या चिकन सूप को पिएं। 

डिटॉक्स ड्रिंक
इसके साथ ही वेट लूज करने के लिए दिनभर में तीन से चार बार डिटॉक्स ड्रिंक पिएं। ये बॉडी से टॉक्सिंस को बाहर निकालने और डाइजेस्टिव सिस्टम को ठीक रखने में मदद करेगी। जिससे वेट कम होने के साथ ही स्किन पर भी ग्लो दिखेगा और शादी वाले दिन आप परफेक्ट फिगर के साथ ही स्किन को भी ग्लोइंग पाएंगी।

वॉक है जरूरी
अगले 1 महीने में दुल्हन बनने वाली हैं तो रोजाना इस डाइट प्लान को फॉलो करने के साथ ही करीब आधे घंटे की वॉक को रूटीन में जरूर शामिल करें। सुबह या शाम किसी भी वक्त वॉक करना आपके बेली फैट को कम करने में हेल्प करेगा।

Related Articles

Back to top button