राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद आज वायनाद में कांग्रेस कमेटी ब्लैक डे मनाएगी..

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद आज वायनाद में कांग्रेस कमेटी ब्लैक डे मनाएगी। राहुल गांधी केरल के वायनाड के सांसद थे। सदस्यता जाने के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस के बीच की राजनीति गरमा गई है।

लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी के प्रमुख एनडी अप्पाचन ने कहा कि पार्टी शनिवार को ब्लैक डे मनाएगी। राहुल गांधी केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे। इससे पहले, केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई जल्दबाजी और राजनीति से प्रेरित थी।

‘जल्दबाजी में लिया गया फैसला’

एलओपी ने कहा, “राहुल गांधी को लोकसभा में सांसद पद से अयोग्य ठहराने का आदेश जल्दबाजी और राजनीति से प्रेरित था। कांग्रेस राजनीतिक और कानूनी रूप से लोकसभा सचिवालय की कार्रवाई का सामना करेगी।”

सतीशन ने कहा, “सूरत की अदालत का फैसला अंतिम नहीं है। कांग्रेस लोकतंत्र और कानून के शासन में विश्वास करती है। देश में एक कानूनी व्यवस्था है, जो सुप्रीम कोर्ट तक फैली हुई है। राहुल गांधी कानूनी रास्ते से वापस आएंगे, इससे न राहुल को चुप कराया जा सकता है और न ही कांग्रेस को। हम अब भी लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के लिए आवाज उठाएंगे।”

Related Articles

Back to top button