एक्सपर्ट के मुताबिक यह शेयर आने वाले दिनों में शानदार रिटर्न दे सकता-

टाटा समूह के शेयरों का रिटर्न देने के मामले में कोई तोड़ नहीं है। समूह के ज्यादातर शेयरों ने अब तक शानदार दिया है। यही वजह है कि शेयर बाजार में जब क्वालिटी स्टॉक की बात होती है तो टाटा ग्रुप के शेयरों का जिक्र जरूर होता है। अगर आप भी टाटा के शेयरों पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड पर फोकस रख सकते हैं। एक्सपर्ट के मुताबिक यह शेयर आने वाले दिनों में शानदार रिटर्न दे सकता है। वर्तमान में टाटा के ये शेयर अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर के पास कारोबार कर रहे हैं। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयर सोमवार को 716.95 रुपये पर बंद हुए थे।

क्या है टारगेट प्राइस
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड का अंतिम ट्रेडिंग मूल्य 716.95  रुपये है यह अपने 52-सप्ताह लो प्राइस 685.00 रुपये करीब है। स्टॉक 52-सप्ताह के हाई 861.35 रुपये से 18% गिर गया। केआर चोकसी ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयरों पर तेजी का नजरिया बनाए रखा है और 964 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ खरीदारी की रेटिंग दी है। यदि आप टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का शेयर अभी खरीदते हैं, तो आप 36% तक का मुनाफा हो सकता है। 

कंपनी के शेयरों का हाल
लार्ज कैप FMCG सेक्टर के स्टॉक ने पिछले 3 साल में 140% का रिटर्न दिया और पिछले 1 साल में 8% की गिरावट आई। शेयर का मार्केट कैप 65,964.47 करोड़ रुपये है। KR Choksey के अनुसार, “हमने SOTP के आधार पर TATACONS का वैल्यूएशन किया है। भारत के कारोबार के लिए हम FY25E EBITDA पर 35.0x का EV/EBITDA गुणक लागू करते हैं। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए हम FY25E EBITDA पर 14.8x का EV/EBITDA गुणक लागू करते हैं और स्टारबक्स व्यवसाय के लिए, हम FY25E राजस्व के लिए 2.8x का EV/राजस्व गुणक लागू करते हैं।”

Related Articles

Back to top button