आईपीएल 2023 के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होगी

अगर आप भी दिल्ली के रहने वाले हैं, तो अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले जोरदार मुकाबले के लिए अपनी सीट बुक करवा लीजिए। यह सलाह हम आपको इसलिए दे रहे हैं, क्योंकि मगंलवार की रात को चौके-छक्कों की ऐसी बारिश होगी कि दिल्ली का तापमान दो डिग्री अपने आप बढ़ जाएगा।

आईपीएल 2023 के सातवें मैच में तीन साल बाद अपने घरेलू दर्शकों के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक्शन में होगी। दिल्ली की टक्कर भी किसी ऐसी वैसी टीम से नहीं, बल्कि डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के साथ है। आइए अब आपको बताते हैं उन पांच प्लेयर्स के बारे में, जो अपने प्रदर्शन के बूते दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम को दहला सकते हैं।

1. डेविड वॉर्नर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फॉर्म में वापसी कर ली है। वॉर्नर ने लखनऊ के खिलाफ अकेले ही टीम की ओर से लड़ाई लड़ी थी और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। अरुण जेटली का मैदान वैसे भी वॉर्नर को रास आता है। ग्राउंड की छोटी बाउंड्री को देखते हुए वॉर्नर इस मैच में दिल्ली के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

2. मिचेल मार्श

इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे मिचेल मार्श दिल्ली के छोटे मैदान पर तबाही मचा सकते हैं। पहले मैच में भले ही मार्श का खाता ना खुल सका हो, लेकिन उनका हालिया फॉर्म को देखते हुए वह गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

3. शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लबाज शुभमन गिल अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, जिसका नमूना उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पेश भी कर दिया है। गिल पावरप्ले के अंदर तेजी से रन बटोर सकते हैं, इसके साथ ही पारी को बुनने की कला भी गुजरात का यह बल्लेबाज बखूबी जानता है। सीएसके के खिलाफ गिल ने 36 गेंदों में 63 रन कूटे थे।

4. हार्दिक पांड्या

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या से सबसे बड़ा खतरा होगा। हार्दिक बल्ले से तो प्रहार करेंगे ही, इसके साथ ही उनकी गेंदबाजी में भी वो धार नजर आ रही है। यानी हार्दिक का दो तरफा वार दिल्ली को गहरे जख्म दे सकता है।

5. राशिद खान

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राशिद खान गुजरात टाइटंस के लिए सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। राशिद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दो विकेट चटकाने के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान दिया था। ऐसे में दिल्ली के छोटे मैदान पर राशिद रनों पर लगाम लगाने के साथ आखिरी ओवरों में जमकर तबाही मचा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button