हनुमान जन्मोत्सव के दिन ग्रहों की शुभ स्थिति से कई राशि वालों की चमकेगी किस्मत…

हिंदू पंचांग के अनुसार, चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है। इस साल चैत्र पूर्णिमा 6 अप्रैल 2023, गुरुवार को है। इस दिन बजरंगबली के अलावा भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी की पूजा करना अतिलाभकारी रहने वाला है। शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी को समर्पित माना गया है। इस साल हनुमान जन्मोत्सव पर ग्रहों की शुभ स्थिति महालक्ष्मी योग का शुभ संयोग बना रही है। यह योग कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा।

महालक्ष्मी योग का इन राशियों पर शुभ प्रभाव-

ज्योतिष शास्त्र में महालक्ष्मी योग को अत्यंत लाभकारी माना गया है। यह सुख-समृद्धि का प्रतीक है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, जब जातक का भाग्येश मजबूत हो और धन के कारण गुरु व शुक्र अच्छी स्थिति में हों। इसके अलावा गुरु-शुक्र केंद्र में जाएं और नवम का स्वामी भी केंद्र जाएं, तब महालक्ष्मी राजयोग बनता है। इस साल महालक्ष्मी राजयोग 06 अप्रैल से बन रहा है। इस योग का शुभ प्रभाव वृषभ, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों पर पड़ेगा। जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। इस योग के प्रभाव से जातक के अटके काम पूरे होंगे।

मां लक्ष्मी की होती है विशेष कृपा-

ज्योतिषविदों के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में महालक्ष्मी योग बनता है उन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। इन जातकों को जीवन में किसी चीज का अभाव नहीं रहता है। आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके साथ ही मानसिक तनाव भी दूर होता है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इन राशि के जातकों की कुंडली में महालक्ष्मी योग बनता है उन्हें बेहद भाग्यशाली माना जाता है।

Related Articles

Back to top button