न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका को बुधवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 9 विकेट से मात दी

एडम मिलने (5 विकेट) और टिम सीफर्ट (79*) के लाजवाब प्रदर्शन के दम पर न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को श्रीलंका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 32 गेंदें शेष रहते हुए 9 विकेट से मात दी। डुनेडिन में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19 ओवर में 141 रन पर ऑलआउट हो गई।

जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। एडम मिलने (4 ओवर, 26 रन, 5 विकेट) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कीवी टीम ने इस जीत के साथ ही तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। दोनों देशों के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच शनिवार को क्‍वींसटाउन में खेला जाएगा।

टिम सीफर्ट की तूफानी पारी

142 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को टिम सीफर्ट (79*) ने आक्रामक शुरुआत दिलाई। उन्‍होंने चाड बोव्‍स (31) के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। बोव्‍ज ने भी आक्रामक रुख अख्तियार कर रखा था और केवल 15 गेंदों में 7 चौके की मदद से 31 रन बनाए। कसुन रजित ने धनंजय डी सिल्‍वा के हाथों कैच आउट कराकर बोव्‍स की पारी का अंत किया।

यहां से सीफर्ट छाए रहे। उन्‍होंने कप्‍तान टॉम लैथम (20*) के साथ दूसरे विकेट के लिए अविजित शतकीय साझेदारी की और टीम की जीत पर मुहर लगाई। सीफर्ट ने केवल 43 गेंदों में तीन चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 79 रन बनाए। श्रीलंका के लिए एकमात्र सफलता कसुन रजित को मिली।

एडम मिलने की घातक गेंदबाजी

न्‍यूजीलैंड द्वारा मिले पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। ओपनर कुसल मेंडिस (10) को बेन लिस्‍टर ने विकेटकीपर लैथम के हाथों कैच आउट कराया। फिर एडम मिलने ने पाथुम निसांका (9) को लिस्‍टर के हाथों कैच आउट कराया। कुसल परेरा (35) और धनंजय डी सिल्‍वा (37) ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। मिलने ने परेरा को नीशम के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

जल्‍द ही रचिन रवींद्र ने धनंजय डी सिल्‍वा को लिस्‍टर के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। यहां से कीवी गेंदबाज पूरी तरह हावी हो गए। 99/4 विकेट गंवाने वाली श्रीलंका के फिर नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 19 ओवर में 141 रन पर ऑलआउट हो गई। मिलने ने चरित असलंका (24), प्रमोद मदुषण और दिलशान मदुशंका को आउट करके अपना पंजा यानी पांच विकेट पूरे किए।

Related Articles

Back to top button