पीएम मोदी के तेलंगाना दौरे से पहले ही राज्य में राजनीति शुरू हो गई..

पीएम मोदी आज तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। तेलंगाना में पीएम मोदी सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। प्रोटोकॉल के तहत सीएम केसीआर को पीएम के इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने इससे दूरी बनाने का फैसला किया है।

मंत्री तलसानी श्रीनिवास करेंगे पीएम की अगवानी

इसके साथ ही सीएम केसीआर आज बेगमपेट हवाईअड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी भी नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री केसीआर ने बीआरएस मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को उनकी अनुपस्थिति में आज बेगमपेट हवाई अड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी करने का निर्देश दिया है।

KCR ने केंद्र के खिलाफ खोल रखा मोर्चा

बता दें कि तेलंगाना के सीएम केसीआर केंद्र की भाजपा सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ कई दफा बयान दे चुके हैं। केसीआर 2024 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा को हराने के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं। हालांकि, विपक्षी पार्टियां कई मौकों पर एकजुट होने पर नाकामयाब रही हैं।

कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम

पीएम मोदी अपने तेलंगाना दौरे पर राज्य को कई सारे तोहफे देने वाले हैं। पीएम इस कार्यक्रम के तहत एम्स बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। तेलंगाना के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा माना जा रहा एम्स बीबीनगर 13000 करोड़ से ज्यादा की लागत से बनेगा।

सिकंदराबाद स्टेशन का होगा पुनर्विकास

पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यक्रम की भी आधारशिला रखेंगे। इस पुनर्विकास कार्य में कुल 720 करोड़ का खर्च आएगा, जिससे स्टेशन को विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को रेल से अन्य साधनों में बिना किसी तकलीफ के स्थानांतरण प्रदान करने के लिए मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी भी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button