मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अब इस बात की हो रही चिंता..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अब इस बात की चिंता हो रही हे। कहा कि उत्तराखंड में जनसंख्या असंतुलन दूर करने को जल्द स्पेशल ड्राइव चलाई जाएगी। कहा कि उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में एक हजार ऐसे स्थान चिह्नित किए हैं, जहां अतिक्रमण कर मजार आदि बना लिए गए हैं। ऐसे कब्जे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे और उत्तराखंड में लैंड जेहाद पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी।  

जीआईसी कालाढूंगी में शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन तुष्टिकरण पर लगाम लगाना हमारा मकसद है। तुष्टिकरण के लिए किसी को कब्जे नहीं करने दिए जाएंगे, क्योंकि हम कानून को मानने वाले लोग हैं।

बगैर किसी प्रमाणिकता के बनाई जा रही मजारों और वनभूमि पर अतिक्रमण करने वालों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले सीएम ने  विधायक बंशीधर भगत के विधानसभा क्षेत्र कालाढूंगी में 95.08 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कालाढूंगी नगर पंचायत क्षेत्र में उपमंडी बनाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कैंसर हॉस्पिटल हल्द्वानी में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती के साथ वन भूमि के हस्तांतरण की कार्रवाई पूरी की जाएगी। उन्होंने कालाढूंगी स्थित ब्रिटिशकालीन आयरन फाउंड्री को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की। 

प्रतियोगी परीक्षा कराने में अब नहीं होगी देरी :धामी ने कहा कि राज्य में अब किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के आयोजन में देरी नहीं होगी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग निर्धारित तिथि पर परीक्षाओं का आयोजन कराएंगे। राज्य में जल्द ही भर्ती के लिए चार बड़ी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाएंगे: मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार राज्य आंदोलन के शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। इसी सपने को पूरा करने और उत्तराखंड को देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए प्राथमिकता से काम किया जा रहा है।

कांग्रेसियों को भाजपा में शामिल कराएं: महेंद्र  
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। पार्टी नेताओं को बड़े अभियान चलाकर उन्हें भाजपा में शामिल कराना चाहिए। राज्य में वन भूमि पर कब्जे लगातार बढ़ रहे हैं। वनों को कब्जों से मुक्त कराने के लिए मुख्यमंत्री धामी बड़ा काम कर रहे हैं। 

जमरानी बांध का निर्माण जल्द शुरू होगा: अजय
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि हल्द्वानी में जल्द ही जमरानी बांध का निर्माण शुरू होगा। बांध निर्माण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय की कमेटी से मंजूरी मिल गई है। अब केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिलते ही बांध निर्माण के लिए बजट जारी हो जाएगा। बांध बनने से हल्द्वानी से लेकर यूएसनगर और यूपी के लोगों को फायदा मिलेगा।

Related Articles

Back to top button