आईपीएल 2023 के 13वें मैच में रिंकू सिंह ने पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाए

आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता ने गुजरात को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से शिकस्त दे दी। यह मैच रिंकु सिंह के नाम रहा, जिन्होंने 21 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रन की पारी खेली।

आखिरी ओवर में केकेआर को 29 रन की जरुरत थी। पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दे दिया। 5 गेंदों पर 28 रन बना पाना किसी असंभव कार्य से कम नहीं दिख रहा था। लेकिन, रिंकू सिंह ने अकेले दम पर यह कारनामा कर दिखाया। 

आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे यश दयाल के पांच गेंदों पर रिंकू ने पांच छक्के जड़ दिए। आईपीएल 2023 में खेले गए अबतक के सभी मुकाबलों में यह सबसे रोमांचक मुकाबला है।

तेवतिया कर चुके हैं यह कारनामा

गौरतलब है कि 1 ओवर में पांच छक्के लगाने का कारनाम इससे पहले साल 2020 में उस समय राजस्थान की ओर से खेल रहे राहुल तेवटिया ने भी किया है। आइपीएल 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था।

पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। इस विशाल स्कोर का पीछे करते हुए राजस्थान की बल्लेबाजों के हाथ-पांव फुल चुके थे। हालांकि, 18वें ओवर में तेवटिया ने अपने बल्ले से मैच को पंजाब के मुंह से छीन लिया।

कॉटरेल की हुई थी जमकर धुनाई

18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए शेल्डन कॉर्टरेल के पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी, और छठी गेंद पर छक्का लगाकर तेवतिया ने मैच का रुख बदल दिया। तेवतिया ने इस मैच में 7 छ्क्के लगाकर 53 रन की शानदार पारी खेली।

Related Articles

Back to top button