मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी- प्रदेश में अतिक्रमण की प्रवृति को पनपने नहीं दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इस फैसले को उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक ने अपना समर्थन दिया है। एक और जहां कांग्रेस सीएम धामी के बयान पर पलटवार कर रही थी, तो उसकी वक्त कांग्रेस विधायक के समर्थन देने के बाद कांग्रेस फिर असहज हो गई। कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट ने सीएम धामी के फैसले को सही ठहराया।

सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में अतिक्रमण की प्रवृति को पनपने नहीं दिया जाएगा। अतिक्रमण, अवैध निर्माण वाले कोई भी धर्मस्थल हों, सरकार सख्ती से कार्रवाई करेगी। धामी ने कहा कि जो गलत है तो गलत है। जिस भी निर्माण में नियमों का उल्लंघन, अवैध कब्जा पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने भी अवैध धर्मस्थलों को लेकर सरकार के रुख का समर्थन किया है। मुख्यमंत्री ने  कहा कि अतिक्रमण को लेकर सरकार का रुख बिलकुल साफ है। पेपर लीक और नकल माफिया पर सीएम ने कहा कि पेपर लीक कराने का जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ नकल विरोधी कानून के तहत सख्त कार्रवाई होगी।

धामी ने कहा कि उत्तराखंड  के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। कहा कि सरकार पेपर लीक से जुड़े सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है।

कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट भी आए समर्थन में:कक कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट भी अवैध धर्मस्थलों को हटाए जाने की राज्य सरकार की मुहिम के समर्थन में उतर आए हैं। बिष्ट ने कहा कि सड़क किनारे के अवैध निर्माण यातायात में बाधा डालते हैं। इसलिए इन पर कार्रवाई जायज है।

अवैध धर्मस्थलों पर कार्रवाई जरूरी
भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि सीएम धामी ने जिस तरह वन भूमि से अवैध धार्मिक स्थलों को लेकर कार्रवाई का संकल्प लिया है, वह देव भूमि के लिए जरूरी है। देव भूमि में किसी भी तरह के धार्मिक अतिक्रमण को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। गौतम ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा किसी वर्ग या समुदाय के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकारी, गैर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर उसे एक साजिश के तहत हड़पने की व्यवस्था का विरोध किया जाना चाहिए। धामी सरकार के कड़े नकल कानून की भी देश भर में सराहना हो रही है।

Related Articles

Back to top button