शनि की बाधा से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर राम नाम का करें जप

सनातन धर्म में मंगलवार के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के अनन्य और परम भक्त हनुमान जी की पूजा उपासना की जाती है। धार्मिक ग्रंथों में निहित है कि हनुमान जी की पूजा करने वाले साधकों को बल, बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है। साथ ही सभी संकटों से मुक्ति मिलती है। वहीं, हनुमान जी की पूजा करने से शनि की बाधा भी दूर हो जाती है। अगर आप भी शनि की बाधा से परेशान हैं और निजात पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन ये खास उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

-शनि की बाधा से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर राम नाम का जप करें। इस जप से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और साधक को मनोवांछित फल देते हैं। साथ ही सभी विपत्तियों से बचाते हैं।

-अगर आप शनि बाधा से परेशान हैं, तो मंगलवार के दिन काली उड़द और कोयले एक थैली में रख लें। साथ ही थैली में एक सिक्का भी रख दें। अब थैली को अपने सिर से उसारकर बहते हुए जलधारा में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से भी शनि बाधा दूर होती है।

-अगर घर में नकारात्मक शक्तियों का जमावड़ा हो गया है या किसी की नजर लग गई है, तो मंगलवार के दिन स्नान ध्यान करने के बाद धागे में चार मिर्ची ऊपर एवं तीन मिर्च नीचे और बीच में नींबू पिरोकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। इस उपाय को करने से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। साथ ही घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है।

-अगर घर में किसी व्यक्ति को नजर लग गई है, तो मंगलवार के दिन काले तिल, जौ का आटा और तेल मिक्स कर आटा गूंथ लें। अब आटे की रोटी बना लें और उस पर तेल लगा लें। इसके बाद नजर लगने वाले व्यक्ति के सिर से सात बार उसारकर भैंस को खिला दें। इस उपाय को करने से बुरी बला टल जाती है।

-अगर शनि बाधा के चलते करियर में दिक्कत आ रही है, तो हर मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर दर्शन करें। साथ ही विधिवत पूजा कर दीपक जलाएं। इसके बाद दीपक के समक्ष बैठकर सुंदर कांड का पाठ करें। इस उपाय को कम से कम 11 मंगलवार करें। इससे साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।

-अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। इस दिन पूजा करके इंटरव्यू देने जाने से चयन होने की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही सभी प्रकार के भय से छुटकारा मिलता है।

Related Articles

Back to top button