चमोली के मलारी से 30 किलोमीटर दूर धौलीगंगा पर बने लोहे के ब्रिज पर ट्रक के गुजरने के दौरान टूटा पुल

उत्तराखंड के चमोली में चीन के बॉर्डर से सटे इलाकों को जोड़ने वाले लोहे का पुल सोमवार शाम को गिर गया। ट्रक के पास करते समय घटना घटी। ड्राइवर ने नदी में कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं, ट्रक और पुल नदी में गिर गए। पुल बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन द्वारा बनाया गया था और इसकी देख रेख BRO ही कर रहा था। 

घटना की जानकारी मिलते ही बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन की टीम मौके पर पहुंची। जांच के बाद पुल को फिर से कंस्ट्रक्ट करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। बता दें, बॉर्डर तक पहुंचने के लिए ये एकमात्र और सुगम रास्ता था।  पुल टूटने से कनेक्टिविटी पर बुरा असर पड़ेगा।

BRO के अधिकारी ने बताया कि अस्थाई पुल बनाया जा रहा है। पूरा कंस्ट्रक्शन करने में काफी समय लगेगा तब तक के लिए इस अस्थाई पुल का प्रयोग किया जाएगा। वहीं, प्रशासनिक अधिकारी कुमकुम जोशी ने बताया कि जिस इलाके में ब्रिज टूटा है वहां केवल आर्मी के जवान हैं। स्थानीय लोग नहीं रहते हैं। मलारी में नागरिक रहते हैं और वो पुल से 30 किलोमीटर पहले ही है। ऐसे में नागरिकों को कोई दिक्कत नहीं होगी। 

मौके पर मौजूद बीआरओ के अन्य अधिकारी ने बताया कि अभी गाड़ियों को दूसरे रूट पर डाइवर्ट किया गया है। आज यानी 18 अप्रैल की देर शाम तक अस्थाई ब्रिज का काम पूरा कर लिया जाएगा। आर्मी की गाड़ियों के लिए अस्थाई पुल का उपयोग किया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button