दिल्ली में एक बार फिर रफ़्तार पकड़ रहा कोरोना…

दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 1,757 नए मामले सामने आए हैं जबकि छह संक्रमितों की मौत हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 28.63 फीसद पर पहुंच गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण छह लोगों की मौत के बाद महामारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 26,578 हो गया है। दिल्ली में एक दिन पहले यानी मंगलवार को कोरोना के 1,537 नये मामले सामने आए थे, जबकि संक्रमण दर 26.54 फीसदी दर्ज की गई थी।

कैदियों को जारी हुए दिशा-निर्देश
दिल्ली के कारागार विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर जेलों में कैदियों को निर्देश जारी किया है। कैदियों से कहा गया है कि वे एक जगह पर जमा ना हों। बंदियों से नियमित रूप से हाथ धोने को भी कहा गया है। मौजूदा वक्त में तिहाड़ जेल में कोरोना के पांच उपचाराधीन मरीज हैं। जलों में बुखार या जुकाम जैसे लक्षण पाए जाने पर तुरंत एंटीजन जांच कराई जा रही है। कैदियों को कोविड पीड़ित पाए जाने पर उन्हें जेल संख्या-3 में ले जाया जाता है। तिहाड़ जेल में करीब 10 दिन पहले कोरोना के पांच मामले सामने आए थे। 

नोएडा में कोरोना के सक्रिय मरीज 700 के पार
दिल्ली के आसपास के शहरों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। नोएडा में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 732 हो गई है। नोएडा में 27 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इन्हें बीच-बीच में ऑक्सीजन स्पोर्ट की जरूरत पड़ रही है। इनमें से अधिकांश मरीजों की उम्र 50 से ज्यादा है। नोएडा में बुधवार को कोरोना के 142 नए मामले सामने आए जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 99 रही। नोएडा में संक्रमण दर बढ़ी है। नोएडा में एक साल के बाद मंगलवार को कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button