कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश निरानी के खिलाफ मामला किया गया दर्ज

कर्नाटक में भाजपा के टिकट पर बिल्गी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मंत्री मुरुगेश निरानी के खिलाफ मतदाताओं को प्रलोभन देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। मंत्री निरानी के खिलाफ फैक्ट्री के स्टाफ क्वार्टर से 21.45 लाख रुपये मूल्य के चांदी के 963 दीये जब्त किए जाने के बाद आइपीसी की धारा 171 एच के तहत मुधोल थाने में मामला दर्ज किया गया है।

करोड़ों की नकदी बरामद

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा के अनुसार, मुधोल पुलिस ने 28 किलोग्राम वजन के चांदी के सामान जब्त किए हैं। मामले को लेकर टिप्पणी के लिए मंत्री से संपर्क नहीं हो पाया। निरानी की चीनी फैक्ट्री से शुक्रवार को चांदी, 1.82 करोड़ रुपये नकदी, 37.64 लाख रुपये के तोहफे और 45.25 लाख रुपये की दवाइयां जब्त की गईं।

29 मार्च से अब तक 253 करोड़ की हुई जब्ती

निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की तारीख 29 मार्च से शुक्रवार तक नकदी, विभिन्न सामानों समेत कुल जब्ती 253 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। राज्य में कुल मिलाकर 82.05 करोड़ रुपये नकदी, 19.69 करोड़ रुपये की मुफ्त वस्तुएं, 56.67 करोड़ रुपये की शराब, 16.55 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ, 73.8 करोड़ रुपये का 145.55 किलोग्राम सोना और 4.28 करोड़ रुपये की 610 किलोग्राम चांदी जब्त की गई है।

कर्नाटक के दो तटीय जिलों में 10 नामांकन पत्र खारिज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों में से शुक्रवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में सात और उडुपी में तीन नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ में 72 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे, जबकि उडुपी में निर्धारित प्रारूप के अनुसार मिले नामांकन पत्रों की संख्या 39 थी।

शुरुआत में दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में क्रमश: 109 और 88 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। मेंगलुरु उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में एक और मेंगलुरु दक्षिण, मेंगलुरु और बंटवाल निर्वाचन क्षेत्रों में दो-दो नामांकन पत्र खारिज हुए। उडुपी में कुंडापुर निर्वाचन क्षेत्र से शंकर अंकदाकट्टे और करकाला निर्वाचन क्षेत्र से उदयकुमार एम और दयानंद शेट्टी के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए।

बेल्तांगढी में 10, मुदबिद्री में नौ, मेंगलुरु शहर उत्तर में 12, मेंगलुरु शहर दक्षिण और मेंगलुरु में आठ-आठ, बंटवाल में छह, पुत्तूर में 10 और सुलिया में नौ नामांकन पत्र निर्धारित प्रारूप में सही पाए गए।

Related Articles

Back to top button