प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में 254 4जी मोबाइल टावर लगाए जाने पर जाहिर की खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में 254 4जी मोबाइल टावर लगाए जाने पर रविवार को खुशी जाहिर की।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि अरुणाचल प्रदेश में 254 4जी मोबाइल टावर राष्ट्र को समर्पित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 336 दूरदराज के गांवों में यह हाई-स्पीड इंटरनेट सुविधा लोगों के जीवन को बदल देगी। सीमावर्ती लोग पीएम @narendramodi जी के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं।

पूर्वोत्तर राज्यों को मिले 4जी टावर

किरेन रिजिजू के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा कि अरुणाचल प्रदेश में कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अच्छी खबर।

भारत सरकार और अरुणाचल प्रदेश के संयुक्त प्रयास में शनिवार को पूर्वोत्तर राज्य में जनता को 254 4जी मोबाइल टावर समर्पित किए गए।

लॉन्च कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवसिंह चौहान उपस्थित थे। मोबाइल टावर 336 गांवों को कवर करेंगे और अरुणाचल प्रदेश के हजारों निवासियों को लाभान्वित करेंगे।

लोगों को मिलेगा हाई स्पीड नेटवर्क

लाभार्थी राज्य भर के दूरदराज के हिस्सों में रहने वाले निवासियों के लिए हाई-स्पीड नेटवर्क कनेक्टिविटी तक पहुंच बनाने में सक्षम होंगे।

भारत नेट योजना के तहत 1,310 से अधिक ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है और डिजिटल समावेशन लाने के लिए 1,156 से अधिक मोबाइल टावरों की योजना बनाई गई है।

5G सेवाओं को हाल ही में ईटानगर में लॉन्च किया गया है और इसे अन्य क्षेत्रों में विस्तारित किया जाएगा। विशेष रूप से, भारत में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने अक्टूबर 2022 में देश में हाई-स्पीड 5G सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया था।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खांडू ने कहा कि 2014 से उनके राज्य में बुनियादी ढांचे में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि डिजिटल समावेशन से भ्रष्टाचार और ई-गवर्नेंस को दूर करने में मदद मिली है।

Related Articles

Back to top button