आरसीबी टीम आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चिनास्वामी स्टेडियम में ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी

आईपीएल 2023 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 6 मुकाबलों में से 3 मैचों में हार और 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है। बता दें कि आरसीबी आज यानी 23 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चिनास्वामी स्टेडियम में ग्रीन जर्सी पहनकर खेलती हुई नजर आएगी। इसकी जानकारी आरसीबी ने ट्वीट के जरिए दी थी, जिसमें उन्होंने फैंस को इसे खरीदने के बारे में भी बताया थी। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं आरसीबी ग्रीन जर्सी क्यों पहनती है?

IPL 2023: ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी RCB टीम

दरअसल, आईपीएल 2023 के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगी। आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 3 बार इस जर्सी को पहनकर आरसीबी टीम को जीत नसीब मिली है।

बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी टीम ग्रीन जर्सी पहनकर जीत हासिल करने के इरादे से भी मैदान पर उतरेगी। साल 2011 और साल 2016 में ग्रीन जर्सी पहनकर आरसीबी टीम को जीत मिलने के बाद फाइनल का टिकट मिला था। ऐसे में ये जर्सी टीम के लिए लक्की भी रही है। ऐसे में इस बार आरसीबी 23 अप्रैल को ये जर्सी पहनकर उतरेगी। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए फैंस को बताया है कि उनकी जर्सी 100 प्रतिशत रिसाइकल मटेरियल से बनी है, जिसे फैंस आरसीबी की ऑफिशियल वेबसाइट और ऐप के जरिए खरीद सकते है।

जानें हर साल RCB क्यों पहनती है ग्रीन जर्सी?

साल 2011 आईपीएल के बाद से आरसीबी टीम हर सीजन ग्रीन जर्सी इसलिए पहनती है, क्योंकि ये पूरे विश्व को पर्यावरण का महत्व बताती हैं। लोगों को हरे-भरे पर्यावरण और सुरक्षित रखने के लिए ग्रीनरी का एहसास दिलाने के लिए आरसीबी ये जर्सी पहनकर मैदान पर उतरती है।

अगर पर्यावरण सुरक्षित रहेगा, तो सभी लोग सुरक्षित रहेंगे। बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए लोगों को हर तरह हरियाली फैलाने की सक्त जरूरत हो गई है। जब दुनिया में हरियाली नहीं रहेगी तो ग्लोबल वॉर्मिंग बढ़ेगी और तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button